देश में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इस बीच बुधवार को मोदी कैबिनेट की बैठक में देश की लगभग 80 करोड़ जनता के लिए बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें 2 रुपए किलो में गेंहू और 3 रुपए किलो में चावल देना तय किया है। देश में लगभग 80 करोड़ लोगों का नाम राशनकार्ड में दर्ज है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेस लेते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार लोगों को हर महीने 7 किलो प्रति व्यक्ति राशन देगी। उन्हें 3 महीने का एडवांस राशन मिलेगा। जावड़ेकर ने कहा कि सरकार 27 रुपए किलो वाला गेंहू 2 रुपए में और 37 रुपए किलो वाला चावल 3 रुपए में देगी।

सामाजिक दूरी बनाकर रखें लोग

कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने देश के लोगो से सामाजिक दूरी (Social Distancing) बनाने की अपील भी की। उन्होंने लोगों से अफवाहों से बचकर रहने के लिए भी कहा। जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर पर ही रहें, बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें। सर्दी, बुखार, खांसी होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें।

लॉक डाउन को लेकर तनाव में रहने के बजाय परिवार के साथ अच्छा समय बिताने की भी केंद्रीय मंत्री ने लोगों को सलाह दी। जावड़ेकर ने कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने अन्य देशों में अब तक हुई मौतों के आंकड़ों का भी जिक्र किया।

आवश्यक सेवाएं रहेंगी चालू

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़ी सभी दुकानें हर दिन खुली रहेंगी। दूध, राशन सहित अन्य दुकानों को भी चालू रखा जाएगा। ऐसे में दुकान पर जाकर भीड़ न लगाएं।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket