7th Pay Commission नरेंद्र मोदी सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देने वाली है। कर्मचारियों का जल्द ही प्रमोशन और महंगाई भत्ता दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार पदोन्नति पक्रिया को आसान बनाने का प्रयास कर रही है। लेकिन समय-समय पर केस दर्ज होने के कारण प्रकिया में रूकावट आ रही हैं। मंत्री सिंह ने यह बात भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि ईमानदार और अच्छा प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सरकार बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा कि कार्य के लिए अच्छे माहौल बनाने के लिए कदम उठाए जा रहा हैं। ताकि अधिकारियों का उनकी क्षमता के मुताबिक बेहतर प्रदर्शन हो सकें। जीतेंद्र ने कहा, वो खुद कई कर्मचारी सगंठनों से मिलकर सहयोग की मांग कर रहे हैं, ताकि सभी प्रकार की समस्या को दूर किया जा सके। उन्होंने मीटिंग में मिशन कर्मयोगी का भी जिक्र किया।

वहीं केंद्रीय मंत्री के सामने मेमोरेंडम पेश किया गया। इस मेमोरेंडम में सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारियों के प्रमोशन और खाली पदों पर भर्तियों का जिक्र है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वो सभी मुद्दों को देखेंगे और ठोस कदम उठाएंगे।

वहीं 6 जनवरी को मंत्री जितेंद्र सिंह ने पंजाब सिविल सर्विसेज के अधिकारियों से भी चर्चा की। अधिकारियों ने उनसे एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज में इंडक्शन तेज करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मार्डन टेक्नोलॉजी की सहायता से इसमें सुधार आया है। इधर इस महीने कर्मचारियों का डीए इजाफा होने की संभावना है। बता दें सरकार ने कोरोना महामारी के कारण केंद्रीय कर्मचारियों के डीए पर पिछले साल रोक लगा दी। अब होली से पहले सरकार राहत देने की तैयारी में है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags