अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर गुजरात की एक जनसभा में कहा कि कार नई हो और ड्राइवर भी कुशल हो लेकिन एक भी टायर पंचर हो तो कार आगे नहीं बढ सकती। मोदी ने लोगों कमल पर बटन दबाने की अपील के साथ कहा कि उत्तर गुजरात की हर सीट पर कमल खिलना चाहिए। प्रथम चरण में भाजपा की जीत का भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा कि जनता ने भाजपा का डंका बजा दिया।

बनासकांठा की कांकरेज सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस व उसके नेताओं में प्रधानमंत्री को अपशब्द कहने की होड मची है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से अच्छे व्यक्ति हैं लेकिन उनको पार्टी के आलाकमान के निर्देश पर ऐसा करना पड़ता है। गौरतलब है कि गत सोमवार को एक सभा में खरगे ने मोदी की तुलना रावण से की थी इसके बाद से गुजरात के चुनाव में आरोप प्रत्यारोप तेज हो गये हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार नरेंद्र व भूपेंद्र की भले हो जैसे नई कार व कुशल ड्राइवर होने के बावजूद एक टायर में पंचर हो तो कार आगे नहीं बढ़ सकती है इसलिए उत्तर गुजरात की एक भी सीट विरोधियों के कब्जे में गई तो विकास अटक जाएगा।

मोदी ने कांग्रेस पर सरदार सरोवर बांध के विकास में बाधक बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों ने बांध के काम को अटकाया वहीं लोग भारत जोडो यात्रा में कांग्रेस नेता के कंधे पर हाथ रखकर पदयात्रा कर रहे हैं। मोदी ने जनता से पूछा जिन्होंने उत्तर गुजरात तक पानी पहुंचने से रोका क्या उनको माफ किया जा सकता है, राहगीर को पानी का गिलास भरकर उसकी प्यास बुझाए यही साबरकांठा के संस्कार हैं।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जिस काम मे अपना स्वार्थ नजर नहीं आए वह उस काम को नहीं करती, उनहोंने कहा कि हमने जो कहा वह काम करके बताया है। अगर ईमानदारी से हमने गुजरात की सेवा व विकास का काम किया है तो हमें वोट देना। आपकी संतान का भविष्य उज्ज्वल बनाना है इसकी हमगारंटी देते हैं। मोदी ने कहा कांग्रेस का काम ही लटकाना, भटकाना व अटकाने का रहा है। बनासकांठा आज आलू व अनार की खेती के लिए देश में पहचाना जाता है।

मोदी ने कहा कि उनहोंने 3 करोड फर्जी राशन कार्ड बंद कर दिये पहले गरीब के नाम का राशन व अन्य सहायता में से लोग सीधे कमीशन खा जाते थे अब सीधे गरीब के खाते में पैसा जाता है और वह भी पूरा। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिय बिना कहा कि एक प्रधानमंत्री कहा करते थे दिल्ली से एक रुपया भेजो तो लोगों तक 15 पैसा पहुंचता है पर आज दिल्ली से एक रुपया निकलता है वह सीधे लोगों के खाते में जमा होता है। कोंगेस का भ्रष्टाचार बंद हो गया इसलिए वे मोदी को गाली देते हैं।

कांग्रेस ने देश में ऐसा माहौल कर दिया था कि पैसा दिये बिना काम नहीं हो सकता, भाजपा ने भ्रष्टाचार बंद कर दिया इसलिए अब इनको तकलीफ हो रही है। मोदी ने बनासकांठा के अलावा पाटण, आणंद व अहमदाबाद में सभाओं को संबोधित किया। अहमदाबाद में लगातार दूसरे दिन शाहीबाग से सरसपुर तक प्रधानमंत्री के रोड शो का भी आयोजन किया गया।

कांग्रेस ने सरदार का किया अपमान

प्रधानमंत्री मोदी ने आणंद के सोजित्रा में कहा कि सरदार पटेल देश को एक करने में विश्वास करते थे लेकिन कांग्रेस फूट डालो राज करो की नीति में मानती हैं। मोदी ने लोगों से कहा कि कांग्रेस नेताओं से यह सवाल करना कि सरदार पटेल कांग्रेस नेता थे तो दुनिया मेंउनकी सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ युनिटी पर कोई कांग्रेस नेता क्यों नहीं जाता। मोदी ने कहा कि यूनाइटेड नेशन के सचिव ने जब सरदार पटेल के व्यक्तित्व के बारे में उनसे चर्चा की तो उन्हें बहुत गर्व हुआ कि ऐसा महान व्यक्तित्व इस धरती पर पैदा हुआ। सरदार के कारण ही भारत का एकीकरण हुआ और आज वे दुनिया में एक सशक्त राष्ट्र के रुप में सम्मान पा रहा है।

कांग्रेस की मानसिकता गुलामी की

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान कांग्रेस ने अंग्रेजों के साथ मिलकर स्थानीय सरकार बनाने का काम किया इसके कारण उसकी मानसिकता में फूट डालो राज करो की अंग्रेजोंकी नीति आ गई। मोदी ने कहा 500 साल पहले पावागढ मां काली मंदिर पर आक्रांता ने हमला कर ध्वज हटा दिया था, कांग्रेस ने सालों तक राज किया लेकिन ध्वज वापस नहीं फहराया। जनता के मत कीताकत से आज काली माताजी मंदिर पर ध्वज फहरा रहा है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close