नई दिल्ली। मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री DK शिवकुमार की बेटी एश्वर्य (22) को भी पूछताछ के लिए समन किया है। एश्वर्य को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए दिल्ली में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि शिवकुमार के वित्तीय लेनदेन की जांच के दौरान एजेंसी को एक ट्रस्ट से जुड़े कागजात मिले थे। शिवकुमार के बनाए इस एजुकेशन ट्रस्ट में उनकी बेटी एश्वर्य ट्रस्टी और प्रमुख व्यक्ति हैं।

हिरासत में हैं शिवकुमार

मालूम हो कि इस मामले में दो दिन तक पूछताछ करने के बाद ED ने शिवकुमार को तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। एक दिन बाद दिल्ली की अदालत ने शिवकुमार को 10 दिन के लिए ED की हिरासत में भेज दिया था। दरअसल, 2016 में नोटबंदी के बाद से ही शिवकुमार आयकर विभाग और ED की रडार पर थे।

8.59 करोड़ रुपये हुए थे जब्‍त

दो अगस्त, 2017 को नई दिल्ली स्थित उनके फ्लैट की आयकर विभाग द्वारा ली गई तलाशी में 8.59 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई थी।

इसके बाद आयकर विभाग ने उनके और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 277 व 278 और भारतीय दंड संहिता की धारा 120(बी), 193 और 199 के तहत मामला दर्ज किया था। इसी केस के आधार पर ईडी ने पिछले साल सितंबर में उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

Posted By: Navodit Saktawat