नई दिल्ली। देश के बड़े हिस्से में अच्छी मानसूनी बारिश हो रही है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में विभिन्न राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों के मुताबिक, इस हफ्ते भी स्थितियां पिछले हफ्ते जैसी रहेंगी क्योंकि मानसून सक्रिय है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों के दौरान देश के अधिकांश शहरों में अच्छी बारिश होगी। इस दौरान मध्यभारत में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे अच्छी बारिश के आसार हैं। जानिए इसी बारे में -

- छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मानसूनी बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई को मध्यप्रदेश के दक्षिणी भागों में अच्छी बारिश होगी। धीरे-धीरे, बारिश का प्रसार बढ़ेगा और ज्यादा इलाकों को कवर करेगा। यह स्थिति 2 अगस्त तक रह सकती है। इस दौरान, कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात बन सकते हैं।

- गुजरात के लिए चेतावनी जारी करते हुए स्कायमेट ने कहा है कि नवसारी, पाटन, राजकोट, सूरत, सुरेंद्रनगर, तापी, वड़ोदरा और वलसाड जिले में कुछ स्थानों पर गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

- अगले 24 घंटों में कोंकण, गोवा, उत्तरी तटीय कर्नाटक, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिशा और उत्तरी तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है।

- वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों, असम, मेघालय और नागालैंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

- दक्षिण पूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा के कुछ हिस्सों, बाकी तेलंगाना, पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: वजन कम करने के लिए जिम गई थी लेकिन कर दिखाया यह कमाल

यह भी पढ़ें: सोम प्रदोष व्रत के दुर्लभ संयोग में हो रहा रुद्राभिषेक, अब मनेगी शिवरात्रि

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close