मुंबई। दक्षिण-पश्चिमी मानसून दक्षिणी कर्नाटक के आंतरिक इलाकों, तमिलनाडु, दक्षिण-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी, उत्तरी कर्नाटक के शेष इलाकों और रायलसीमा पहुंच चुका है। यह अरुणाचल प्रदेश एवं तटीय कर्नाटक में भी सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार में अगले 24 घंटे में गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

असम और मेघालय में छिटपुट से भारी बारिश होने की अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश की अनुमान है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मणिपुरा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में धूल भरी आंधी आने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें : जानिए क्या है ओशो का डायनिमिक योग

वहीं झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की आशंका है। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भी अगले 24 घंटे के दौरान लू की स्थिति रह सकती है। उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी ऐसी स्थिति बन सकती है।

यह भी पढ़ें : पहली बार स्‍पेस में बनेगी पॉर्न फिल्‍म

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के शेष हिस्से जहां अभी मानसून नहीं पहुंचा है, में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पंजाब और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी यह सामान्य से अधिक रह सकता है।

Posted By:

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close