Monsoon Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले दो से तीन दिनों के दौरान केरल पहुंच सकता है। इससे पहले मौसम विभाग ने शुक्रवार को मानसून के केरल पहुंचने की भविष्यवाणी की थी। आईएमडी के मुताबिक दक्षिण अरब सागर में तेज हवाएं चल रही हैं। केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में बादल छाए हुए हैं। इस कारण अगले दो-तीन दिनों में केरल में मानसून के आगमन के लिए परिस्थितियां अनुकूल बन रही हैं। 30 मई से 2 जून के बीच केरल में मानसून पहुंच सकता है।

इन राज्यों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने केरल और लक्षद्वीप में गरजसबिजली के साथ व्यापक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। अगले पांच दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में छिटपुट बरसात संभव है।

यहां बढ़ेगा तापमान

उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। वहीं आईएमडी ने अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बारिश का अनुमान लगाया है। कहा कि अगले दो से तीन दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close