नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बारिश और ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना हो गया। राजधानी में दोपहर बाद कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। इससे तापमान में कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग इसे मानसून आने से पूर्व की बारिश बता रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार एक या दो दिन के अंदर उत्तर भारत में मानसून आ सकता है। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में तेज बारिश हुई, लेकिन यह देर तक नहीं हुई। सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच राजधानी में औसतन 4 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश रिज इलाके में 43.4 मिमी दर्ज की गई।

बारिश होने के कारण राजधानी का तापमान अधिकतम 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य था। न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई और यह 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगामी एक सप्ताह तक राजधानी के लोग सुहाने मौसम का आनंद ले सकते हैं। राजधानी में बारिश होने के कारण आर्द्रता का स्तर अधिकतम 85 तथा न्यूनतम 60 फीसद दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 36 तथा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। निहाल विहार में बारिश के दौरान गोदाम की दीवार गिरने से 13 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मरने वाला रवि तीसरी कक्षा में पढ़ता था।