Mulayam Health Update । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की रविवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। मुलायम सिंह यादव को मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है और अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से फोन पर बात कर मुलायम सिंह यादव की तबीयत के बारे में जानकारी ली है। पीएम मोदी ने कहा कि जो भी मदद की जरूरत है, मैं मौजूद हूं। इस बीच खबर है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मेदांता पहुंचने वाले हैं, हालांकि उन्होंने फोन पर मुलायम की तबीयत भी ली है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी के फोन अस्पताल में जमा करा दिए गए हैं। मेदांता से अखिलेश और प्रतीक यादव बाहर आ गए हैं। फिलहाल धर्मेंद्र यादव, अखिलेश के बेटे अर्जुन, अपर्णा यादव, राम गोपाल यादव और शिवपाल यादव अस्पताल में हैं। गौरतलब है कि रविवार को मुलायम की तबीयत खराब होने की खबर मिलते ही अखिलेश यादव, डिंपल यादव और अपर्णा यादव लखनऊ से दिल्ली पहुंचे।

मुलायम सिंह यादव को हाई बीपी की समस्या

मेदांता के PRO ने जानकारी दी है कि मुलायम सिंह यादव को यूरिन इन्फेक्शन के साथ हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें सुबह आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा।

अभी अस्पताल में है शिवपाल व प्रतीक यादव

मुलायम सिंह यादव की देखरेख के लिए शिवपाल यादव और प्रतीक यादव मेदांता में ही मौजूद थे। अखिलेश यादव, डिंपल यादव और अपर्णा यादव भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की निगरानी खुद डॉ. नरेश त्रेहान कर रहे हैं। 82 साल के मुलायम सिंह यादव की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्हें जून में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की पुष्टि समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से भी की गई है। समाजवादी पार्टी ने लिखा है कि मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. उनका इलाज वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है।

Posted By: Sandeep Chourey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close