Maharashtra: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाले गिरफ्तार कर लिया गया है। खुफिया एजेंसियों को मिली सूचना के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को आत्मघाती विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी गई थी, इसके बाद मुंबई पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही डीजीपी (DGP) और खुफिया विभाग को इन धमकियों के स्रोत का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने का भी आदेश दिया था। गौरतलब है कि 1 महीने पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे को जान से मारने की धमकी से भरा एक पत्र मिला था।

पहले भी मिली है धमकी

खुफिया विभाग को मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की आत्मघाती विस्फोट के जरिए हत्या करने की साज़िश रची जा रही है। महीने भर पहले भी सीएम एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मंत्रालय के उनके दफ्तर में आया था। इसके अलावा उनके कार्यालय में फोन पर भी इस तरह की धमकी दी गई है। मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक एकनाथ शिंदे को तीन बार जान से मारने की धमकी दी गई है। एक बार नक्सलियों ने भी उन्हें मारने की साजिश रची गई थी, जब वे आषाढ़ी एकादशी के वक्त पंढरपुर के दौरे पर थे।मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने राज्य की पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज करने को कहा है। इसके अलावा पीएफआई के खिलाफ भी राज्य में कार्रवाइयां तेज हैं।

उधर, सीएम शिंदे ने इस पर अपनी प्रतिकिया देते हुए कहा कि मुझे पहले भी धमकियां मिली हैं। मैं इन धमकियों की परवाह नहीं करता हूं। पुलिस और गृहविभाग मेरी सुरक्षा के लिए सक्षम हैं। फिलहाल पुलिस और खुफिया एजेंसियां पता लगाने में जुट गई हैं कि उन्हें जान से मारने की धमकी देने वाला कौन है और इसके पीछे कहीं किसी कट्टर संगठन का हाथ तो नहीं है?

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close