Mumbai Drugs Seized: मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले में ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने करीब 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद की है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 1026 करोड़ रुपए है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है जबकि दो आरोपी कस्टडी में हैं।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने मार्च में शिवाजी नगर से ड्रग्स की खेप पकड़ी थी। उसके बाद से पुलिस इसका सोर्स का पता लगाने में जुटी थी। पांच महीने की मशक्कत के बाद मुंबई पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस का कहना है कि ये एक बड़ा ड्रग्स गिरोह है, जो कई प्रदेशों में फैला हुआ है।

पुलिस के अनुसार ये गिरोह युवाओं को टारगेट बनाता है। ड्रग्स हाई प्रोफाइल सर्कल में सप्लाई की जाती है। बता दें 29 मार्च को मुंबई पुलिस ने ड्रग तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के पास से करीब 4.5 करोड़ रुपए के एमडी ड्रग्स जब्त किया गया था।

एंटी नार्कोटिक्स सेल ने 3 अगस्त को नालासोपारा से 701 किलोग्राम मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त किया था। जिसकी कीमत 1403 करोड़ रुपए थी। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत पांच लोगों को अरेस्ट किया था। इसमें एक आरोपी केमिस्ट्री ग्रेजुएट है। वह सोशल मीडिया के जरिए ग्राहकों से संपर्क करता था। सभी आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Posted By:

  • Font Size
  • Close