Munger News : मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और श्रद्धालुओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के मामले ने गुरुवार को तूल पकड़ लिया। युवाओं ने जमकर बवाल किया और पुलिस जीप फूंक डाली। ये नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय तक पहुंच गए। भारी संख्या में पुलिस के पहुंचने के बाद प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण पाया जा सका। इस बीच चुनाव आयोग ने मुंगेर के जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक को हटाने का आदेश जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि नए जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक की पोस्टिंग आज ही कर दी जाएगी। प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज मामले में मुंगेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक (एसपी), मुंगेर, लीपी सिंह, और जिला मजिस्ट्रेट, राजेश मीणा को मुंगेर शहर में हुई पुलिस की गोलीबारी की घटना के लिए तत्काल हटाने का आदेश दिया। सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि में, एक किशोरी की मौत और कम से कम नौ युवाओं को गंभीर चोटें आईं।

इससे पहले गुरुवार सुबह जिला पुलिस प्रशासन की कथित अंधाधुंध गोलीबारी के खिलाफ मुंगेर शहर में एक गुस्साई भीड़ उग्र हो गई और लाखों रुपये की सार्वजनिक संपत्तियों को नष्ट कर दिया और कई पुलिस वाहनों को आग लगा दी। जिला पुलिस प्रशासन ने सोमवार रात दुर्गा की मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए निकाले गए जुलूस के दौरान कथित तौर पर आग लगा दी थी। पोल पैनल ने भी गोलीबारी की घटना की जांच का आदेश दिया है और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

पुलिस ने एक साथ मुफस्सिल थानाध्यक्ष और वासुदेवपुर ओपीध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया। डीएम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर पुलिस की गलती सामने आई, तो ऐसी कार्रवाई की जाएगी की याद रखा जाएगा।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस