Nagpur Corona Case: देश में कोरोना वायरस ने विकराल रूप ले लिया है। संक्रमण के कारण हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में दो लाख से अधिक केस दर्ज हुए हैं। इधर कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस कारण प्रवासी मजदूरों ने अपने-अपने घरों को वापस लौट रहे हैं। यहां तक की सीबीएसई और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। वहीं कई प्रदेशों में इलाज में लापरवाही, बेड और ऑक्सीजन की कमी होने की खबर भी सामने आ रही है। अब ऐसा की एक मामला महाराष्ट्र के नागपुर शहर से आया है।

एक बेड पर दो-दो कोरोना मरीज

दरअसल नागपुर मेडिकल कॉलेज में मरीजों की हालत खराब स्थिति में है। इसका एक वीडियो सामने आया है। यहां बिस्तर नहीं मिलने के कारण मेडिकल कॉलेज के ट्रामा केयर सेंटर के बरामदे में जमीन पर लिटाकर ऑक्सीजन देनी पड़ रही है। हॉस्पिटल में एक बेड पर दो-दो कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कॉलेज के बाहर फुटपाथ पर मरीजों को लेटना पड़ रहा है। यहां तक की शहर में वेंटिलेटर की मारामारी हो गई।

हमारी प्राथमिकता सभी को ऑक्सीजन देना

वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधक की नींद खुली है। अब सफाई देते हुए हॉस्पिटल के मेडिकल अधीक्षक ने कहा कि जब काफी मरीज आ जाते हैं, तो हमारी प्राथमिकता सभी को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की होती है। ऑक्सीजन देने के बाद हम तुरंत मरीजों को अलग-अलग वार्ड में शिफ्ट कर देते हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने के सुझाव दिए हैं। सीएम ठाकरे ने मांग की है, 'मार्च और अप्रैल के जीएसटी रिटर्न भरने में तीन महीने की मोहलत देनी चाहिए।' मिनी लॉकडाउन के समय अंत्योदय अन्नदाता योजना और प्राथमिकता वाले परिवारों के हर वयस्क सदस्य को 100 रुपए और बच्चों को 60 रुपए प्रतिदिन सहायता राशि दी जाएं।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags