Narendra Modi 70th Birthday LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 70 साल के हो गए हैं। गुरुवार को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है। भाजपा को विशेष आयोजन कर ही रही है, सोशल मीडिया पर भी देश प्यारे पीएम को दुआएं दे रहा है। इसी बीच, पीएम मोदी की पुरानी तस्वीरें और पुराने किस्से एक बार फिर चर्चा में हैं। उनकी फिटनेस के फंडों पर भी बात हो रही है। लॉकडाउन के दौरान भी पीएम मोदी ने खुद को फिट रखने के लिए योग और प्राणायाम का सहारा लिया। पीएम मोदी ने देशवासियाों को अपनी इम्युनिटी यानी बीमारियों से लड़ने की ताकत बढ़ाने के लिए कहा, वहीं खुद भी इन नुस्खों को आजमाया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी को नंगे पैर चलना भी पंसद है। वे रोज सूर्य नमस्कार करते हैं। लॉकडाउन के दौरान भी उनके कुछ वीडियो सामने आए थे।

मैन वर्सेज वाइल्ड के दौरान सुनाया था अपने जीवन से जुड़ा यह किस्सा

ऐसा ही एक किस्सा पीएम मोदी ने मैन वर्सेस वाइल्ड शो के दौरान बेयर ग्रिल्स को सुनाया था। पीएम मोदी ने बतााय था कि किस तरह उनका बचपन गरीबी में गुजरा। बकौल पीएम मोदी, तब परिवार में साबुन के लिए भी पैसा नहीं होते थे।

बकौल पीएम मोदी, गुजरात के वडनगर में रहते हुए वे एक काम जरूर करते थे। जब ओस की बूंदे जमीन पर गिरती थीं, तो उनमें नमक जैसा पदार्थ जम जाता था। उसे ही लेकर वे घर आते थे और उसी में गरम पानी मिलाकर कपड़े धोते थे और नहाते थे। इसी शो के दौरान पीएम ने बताया था कि वे तांबे के बर्तन में कोयले के अंगारे भरकर कपड़ों पर प्रेस किया करते थे।

बता दें, बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी का यह शो 12 अगस्त 2019 को प्रसारित हुआ था। एक घंटे के इस शो के दौरान पीएम मोदी ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में तमाम खतरों के बीच एक घंटा गुजारा था।

भाजपा मना रही सेवा सप्ताह, देशदुनिया से मिल रहीं बधाइयां

भाजपा अपने लाड़ने नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मना रही है। इस दौरान ब्लड डोनेशन कैम्प लगाए जाएंगे। वहीं, कैबिनेट में साथी मंत्रियों ने पीएम को जन्मदिन की बधाइयां दी हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी पीएम को जन्मदिन पर बधाई दी है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020