नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अब पूरी दुनिया की उत्सुकता इस पर है कि प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर तिरंगा फहराने के बाद अपने भाषण में क्या बोलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी कश्मीर के हालात पर जरूर कुछ कहेंगे और पाकिस्तान को भी सख्त संदेश देंगे।

जानकारों के मुताबिक, पीएम मोदी ने अब तक लाल किले से दिए अपने भाषणों में अपने कामकाज का लेखाजोखा देश के सामने रखा है। इस बार भी यही होगा। मोदी 75 दिन पुरानी अपनी नई सरकार का रिपोर्ट कार्ड रखेंगे।

रिपोर्टकार्ड के साथ बड़ी घोषणाओं का ऐलान

उम्मीद की जा रही है कि जम्मू-कश्मीर में किए गए ऐतिहासिक बदलाव के साथ ही देश की आर्थिक स्थिति और अन्य मसलों पर पीएम अपनी राय रखेंगे। तीन तलाक बिल संसद के दोनों सदनों में पारित होने को मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है।

इससे पहले कई योजनाओं का आगाज कर चुके पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले से अपने पिछले भाषणों में स्वच्छ भारत, आयुष्मान भारत, अंतरिक्ष में देश के पहले मानव मिशन जैसी तमाम योजनाओं की घोषणा कर चुके हैं। हालिया लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जबर्दस्त जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाई है।

पाक पीएम को मिलेगा जवाब?

कश्मीर मुद्दे को हाथ से फिसलता देख पाकिस्तान बौखलाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के आजादी दिवस के मौके भारत को युद्ध धमकी दी है। इसका कारण यह है कि पाकिस्तान को दुनिया के किसी देश का साथ नहीं मिला है। माना जा रहा है कि पीएम इशारों-इशारों में इमरान को जवाब दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मुहूर्त ही नहीं राशि के अनुसार अपने भाई को बांधे राखी, इन रंगों का रखे खास ख्याल

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket