National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं को राहत मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी को जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया है। जस्टिस सुरेश कुमार कैत की पीठ ने मामले की सुनवाई की। वही केस को 18 मई तक स्थगित कर दिया है। कांग्रेस नेताओं की तरफ से पेश हुए सीनियर अधिवक्ता आर.एस.चीमा और तरन्नुम चीमा ने कहा, 'कोविड-19 के कारण ऑफिस बंद है।' इस कारण जवाब दाखिल नहीं कर सके। उन्होने जवाब देने के लिए समय की मांग की।

सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर नोटिस जारी

बता दें उच्च न्यायालय ने बीजेपी राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर 22 फरवरी को नोटिस जारी किया था। वहीं सभी नेताओं को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए थे। सोनिया, राहुल गांधी के साथ ही सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और आस्कर फर्नांडीस से जवाब मांगा था। स्वामी ने 11 फरवरी को निचली कोर्ट के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। अदालत ने मुकदमा चलाने का निर्देश देने की मांग खारिज कर दी थी।

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में फैसला सुरक्षित

इधर सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर के खिलाफ लगे आरोप पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। स्पेशल जस्टिस गीतांजलि गोयल 29 अप्रैल को फैसला सुना सकती हैं। कांग्रेस नेता पर आत्महत्या और क्रूरता के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और 498ए के तहत आरोप लगा है। बता दें 5 जुलाई 2018 को शशि को जमानत दी गई थी। उनकी पत्नी सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात एक होटल में मृत पाई गई थीं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close