Jharkhand Assembly Elections 2019: झारखंड (Jharkhand) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए सभी दलों ने कमर कस ली है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) गुरुवार को दो चुनावी रैलियों के जरिए प्रचार कर रहे हैं। लातेहर में आयोजित रैली में शाह ने अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। शाह ने कहा- यह एक ऐतिहासिक फैसला है, जिससे राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इस मुद्दे का समाधान निकालने में अड़चने पैदा की।

JNU मामले में शिवसेना ने दिया प्रदर्शन कर रहे छात्रों का साथ, सरकार पर लगाए ये आरोप

जेएनयू फीस मामले में शिवेसना ने छात्रों का समर्थन किया है। पार्टी के मुखपत्र सामना में इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया गया। लिखा गया कि दिल्ली की सड़कों पर दमनचक्र चल रहा है। सरकार छात्रों से खूनी झगड़ा न करे। कानून व्यवस्था के नाम पर लाठीचार्ज ठीक नहीं।

एनआरसी पर अमित शाह की अहम बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर अहम बैठक करेंगे। नॉर्थ ब्लॉक में होने वाली इस बैठक में एनआरसी लागू करने की समीक्षा की जाएगी। इससे पहले शाह ने राज्यसभा में कहा था कि एनआरसी की प्रक्रिया पूरे देश में लागू की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा। इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई थी। ममता ने कहा था, 'एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा, इसे ध्यान में रखें। चिंता की कोई बात नहीं है। कुछ लोग NRC के नाम पर भड़का रहे हैं। बाहर से किसी भी नेता पर विश्वास न करें।'

राहुल गांधी ने मीडिया की चुप्पी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड मेंदस हजार आदिवासियों के खिलाफ कथित रूप से देशद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किए जाने पर मीडिया की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने बुधवार को ट्‌वीट किया कि इतनी बड़ी घटना पर मीडिया में हलचल मच जानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारी 'बिकी हुई' मीडिया ने अपनी आवाज खो दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार झारखंड पुलिस ने आईपीसी की धारा 124ए के तहत10 हजार आदिवासियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस ने हिमाचल इकाई भंग की, अध्यक्ष बने रहेंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी प्रदेश इकाई भंग कर दी है लेकिन कुलदीप सिंह राठौड़ को प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बनाए रखा गया है। केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को जारी आधिकारिक सर्कुलर में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने हिमाचल इकाई को भंग करने काफैसला किया है। इससे पहले कांग्रेस ने गुजरात व कर्नाटक में प्रदेश इकाइयों को भंग किया था लेकिन प्रदेश अध्यक्षों को बनाए रखा गया था।

पराली जलाने के मामले में 10 किसान गिरफ्तार

मथुरा। उप्र के मथुरा जिले में पिछले 10 दिनों में कथित रूप से पराली जलाने के आरोप में 10 किसान गिरफ्तार किए गए। जिला प्रशासन ने जिले में 300 किसानों पर 13.5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। इसके अलावा नंदगांव और छटा ब्लॉक के पांच गांवों के प्रधानों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इन गांवों में पराली जलाने की घटनाएं अधिक हुई हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Independence Day
Independence Day