NCB ने लगभग 120 करोड़ रुपए मूल्य के 60 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले मेफेड्रोन ड्रग (MD) को जब्त कर सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और कई शहरों से गिरोह के सरगना सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। NCB ने भारतीय नौसेना के साथ कोच्चि कोस्ट पर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इस दौरान एक पाकिस्तानी नाव से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई है। इस ऑपरेशन में वोट पर सवार 6 लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया है।

एनसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इंडियन नेवी के साथ एक संयुक्त अभियान के जरिए कोच्चि तट से एक पाकिस्तानी नाव से 60 किलोग्राम संदिग्ध MD जब्त की है। एनसीबी के मुताबिक नाव पर सवार 6 क्रू मेंबर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इससे डीआरआई ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 120 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की 60 किलो हाई क्वालिटी MD बरामद की। अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एक यात्री को बुधवार को रोका गया और उसके सामान की तलाशी ली गई।

डीआरआई मुंबई के मुताबिक आरोपी ने ड्रग्स को छुपाने के लिए ट्रॉली वैग में एक फेक कैविटी बना दी थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। केरल निवासी आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close