New Omicron Sub-Variant: भारत में कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इस बीच, इजराइल के एक एक्सपर्ट के हवाले से चिंता बढ़ाने वाला खुलासा किया गया है। डॉ. शाय फ्लेशॉन ने एक के एक किए ट्वीट में बताया है कि कोरोना ओमिक्रोन का नया वैरिएंट (New Omicron Sub-Variant) भारत में फैल चुका है। फ्लेशॉन के दावों की मानें तो मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में इसके केस आ चुके हैं। ओमिक्रोन का यह नया रूप खतरनाक बताया जा रहा है। भारत ही नहीं जापान (1), जर्मनी (2), यूके (6), कनाडा (2), यूएस (2), ऑस्ट्रेलिया (1) और न्यूजीलैंड (1) में भी इसके मरीज सामने आने के बाद सनसनी फैल गई है। डॉ शाय फ्लेशॉन के इन दावों पर अभी भारत सरकार की प्रक्रिया नहीं आई है।

New Omicron Sub-Variant: देखिए लिस्ट, किस राज्य में कितने मरीज

भारत में ओमिक्रोन का नए वैरिएंट के 69 मरीज बताए जा रहे हैं। इसमें दिल्ली (1), हरियाणा (6), हिमाचल प्रदेश (3), जम्मू (1), कर्नाटक (10), मध्य प्रदेश (5), महाराष्ट्र (27), तेलंगाना (2), उत्तर प्रदेश (1) और पश्चिम बंगाल (13) शामिल हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा खतरा बताया गया है।

कितना खतरनाक है BA.2.75 Omicron sub-variant

इजराइल के डॉ. शाय फ्लेशॉन के अनुसार, BA.2.75 Omicron sub-variant को लेकर अध्ययन जारी है। अभी यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया जा सकता है कि यह कितना खतरनाक है, लेकिन शुरुआती लक्षणों में इसके जानलेवा होने के प्रमाण मिले हैं। यह तेजी से शरीर में फैलता है और विभिन्न अंगों को खराब कर देता है।

देश में 24 घंटों में 16135 नए केस, 24 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए केस सामने आए हैं। वहीं 24 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या 1,13,864 हो गई है और डेली पॉजिटिविटी रेट 4.85% पहुंच गया है।

Image

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close