लखनऊ। Corporate Train Tejas का नई दिल्‍ली से समय अब बदल दिया गया है। पहले इसका समय शाम साढ़े चार था लेकिन अब यह इसकी जगह साढ़े तीन बजे से चलेगी। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार देर शाम Tejas को चलाने का ट्रेन ऑर्डर जारी कर दिया। शुक्रवार सुबह 6ः40 बजे पहली बार तेजस लखनऊ के कई हिस्सों से होते हुए गोरखपुर तक ट्रायल के दौर से गुजरेगी।

लखनऊ से दिल्‍ली के लिए समय में बदलाव नहीं

टे्रन लखनऊ जंक्शन पर रात 10ः45 बजे के स्थान पर रात 10ः05 पर आएगी। तेजस क्लास एक्सप्रेस के पुराने समय से ठीक पांच मिनट पहले 4ः25 बजे सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के रवाना होने का समय था। दोनोंं ट्रेनों के समय में अंतर रखने के लिए ही बोर्ड ने तेजस का पूर्व निर्धारित समय (3.35) को अंतिम रूप दे दिया। लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

लंबी वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी

तेजस एक्सप्रेस के संचालन से दीपावली पर लंबी वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी। IRCTC के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव का कहना है कि पूर्वोत्तर रेलवे से ट्रेन ऑपरेशन ऑर्डर शुक्रवार तक जारी होगा, जिसके बाद कोशिश होगी कि वेबसाइट पर बुकिंग शनिवार से शुरू हो सके। इससे दीपावली पर लंबी वेटिंग वाले यात्री भी अपनी बुकिंग करा सकेंगे।

लखनऊ आने की संभावना नहीं

चार अक्टूबर को लखनऊ से नई दिल्ली के लिए ट्रेन सुबह नौ बजे चलाने की तैयारी है। ऐसे में उसी दिन इसके लखनऊ आने की संभावना नहीं है। अगले दिन पांच अक्टूबर को नई दिल्ली से इस ट्रेन को तय समय पर नियमित रूप से लखनऊ के लिए चलाया जा सकता है। नियमित संचालन लखनऊ से छह अक्टूबर से हो सकता है।