कोयंबटूर। श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए चर्च विस्फोट मामले को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में कई जगहों पर छापामारी की है। जांच एजेंसी ने विस्फोट में शामिल लोगों के साथ राज्य के कुछ लोगों के संपर्क में रहने की रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की है।

एनआईए की टीम ने कोयंबटूर में सात जगहों पर छापामारी की। बुधवार को जिन लोगों के परिसर की तलाशी ली गई है उनमें से एक मुहम्मद अजहरुद्दीन भी शामिल है, जो ईस्टर हमलों के मास्टरमाइंड का फेसबुक फ्रेंड था। सूत्रों के मुताबिक आईएस आतंकी माड्यूल के साथ संपर्क को लेकर केरल और यहां तलाशी ली गई है। हालांकि तलाशी में जब्त किए गए दस्तावेज या उपकरण के बारे में अभी तक कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

श्रीलंका में आत्मघाती हमलावरों ने चर्च और होटलों में विस्फोट किए थे। आईएस ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी। श्रीलंका सरकार ने कहा है कि स्थानीय आतंकी समूह नेशनल तोवहीत जमात (एनटीजे) ने आईएस के सहयोग से इन हमलों को अंजाम दिया था। 21 अप्रैल को हुए हमले के बाद भारत ने दक्षिणी राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी। एनआईए ने 10-12 दिन पहले नए आईएस माड्यूल का मामला दर्ज किया था।

Posted By: Yogendra Sharma