Night Curfew In Noida: देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में प्रशासन को नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ रहा है। उत्तप्रदेश में बुधवार को 6023 कोविड-19 पॉजिटीव पाए गए। वहीं 40 लोगों की मौत हो गई। केवल गौमतबुद्धनगर से 125 संक्रमित हुए। ऐसे में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गाजियाबाद और नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नाइट कर्फ्यू लगेगा। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिलों में रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहने की घोषणा की गई है। इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने आज (गुरुवार) स्वास्थ्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर फैसला लिया है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह नाइट कर्फ्यू 17 अप्रैल की सुबह तक प्रभावी रहेगा।

उधर, जिला सूचना अधिकारी के मुताबिक, गाजियाबाद जिले में कोविड-19 संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन का कड़ा रुख रुख अपना लिया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। इसके साथ ही जिले में सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने के आदेश हैं। वहीं, जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह यथावत परीक्षा के दिन खुलेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील 13 जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की थी। उन्होंने निर्देश दिए थे कि जिन जिलों में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार हैं, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें। ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जा रहा है, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद यह तय माना जा रहा था कि दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने के बाद नोएडा में भी बृहस्पतिवार से रात्रि कर्फ्यू लागू हो सकता है। अब ऐसा हुआ भी। दोपहर में इस बाबत फैसला ले लिया गया। बता दें कि नोएडा में रात्रि कर्फ्यू लगा है, ऐसे में इसका सीधा असर लोगों पर पड़ेगा। लोगों को दिल्ली से नोएडा आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ सकती है। क्योंकि, अभी दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने से रात 10 बजे के बाद दिल्ली जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि मार्च के बाद अप्रैल में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सख्त उठाए जा रहे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags