नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में जहां एक तरफ निर्भया की मां न्याय की गुहार लगाकर दोषियों के लिए फांसी का इंतजार कर रही है वहीं इस मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस भानुमति की तबीयत बिगड़ गई है। शुक्रवार कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति अचानक बेहोश हो गई। इस वजह से कोर्ट रूम में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। स्थिति को देखते हुए जस्टिस भानुमति को तुरंत चैंबर में पहुंचाया गया। खबर लिखे जाने तक उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी। वहीं निर्भया मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, निर्भया केस के दोषी विनय कुमार ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती ती थी। उसकी अर्जी पर सुनवाई हुई और कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। सुनवाई पूरी होने के बाद जब फैसला लिखा जा रहा था तभी जस्टिस भानुमति बेहोश हो गईं। उन्हें तबीयत बिगड़ने पर तुरंत चैंबर में ले जाया गया जहा उन्हें होश आ गया था।

उनकी तबीयत को लेकर सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने मीडिया को बताया कि जस्टिस भानुमति को तेज बुखार था और इसके लिए उनका चैकअप डॉक्टर्स कर रहे हैं। जब वो केस की सुनवाई कर रही थीं तब वो दवाई लेकर कोर्ट रूम में आई थीं। हालांकि, उन्हें दिक्कत हो रही थी।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket