नई दिल्ली UP Coronavirus Wedding Guidelines दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार अब फिर सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है। पहले की तरह पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जा रहा है, लेकिन नोएडा और आसपास में अब शादी व अन्य सामाजिक व सांकृतिक कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने यह आदेश जारी किया है। इस फैसले के मुताबिक नोएडा जिले में शादी या किसी भी तरह के समारोह में कोविड गाइडलाइन्स के पालन के साथ सिर्फ 100 मेहमानों को ही शामिल होने की इजाजत दी गई है। सभी मेहमानों को मास्क लगाना व दूरी संबंधित नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

नियम तोड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई

गौतमबुद्धनगर के जिला अधिकारी ने कहा कि अब किसी भी समारोह में 100 लोग ही शमिल हो सकते हैं। सरकार के इस निर्देश का पालन कराने के लिए DM सुहास एलवाई ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। डीएम ने कहा कि मेहमानों की संख्या से जुड़े नए निर्देशों के उल्लंघन पर नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों अपने -अपने इलाके में आयोजित होने वाले सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों पर नजर रखना के लिए कहा है। अधिकारियों को ही यह तय करना होगा कि किसी भी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोग हिस्सा न ले सकें।

गौतमबुद्ध नगर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

गौरतलब है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया है। ऐसे में अब बढ़ती ठंड और वायु प्रदूषण के चलते कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी नहीं मिली। दिल्ली में मामलों के बढ़ने की वजह से नोएडा में अलर्ट है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच भी की जा रही है। नोएडा में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 74 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रशासन का कहना है कि नए नियमों से कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप पर लगाम लगाने में मदद जरूर मिलेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस