मौत का अहसास होने की बात सुनकर ही किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाना स्वाभाविक है, लेकिन कर्नाटक में एक युवक को मौत के वक्त होने वाले अहसास को जानने की इतनी चाहत हुई कि उसने इसके लिए जहरीला कीटनाशक पी लिया। इसके इस घातक कदम के बाद उसकी मौत हो गई। यह घटना राज्य के तुमाकुरु जिले में घटी। यहां एक 24 साल के लड़के ने प्राणघातक कदम उठाया वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वह मौत के वक्त होने वाले एहसास को जानना चाहता था। इसके लिए कीटनाशक पीने के बाद उसने बाकायदा इसका TikTok पर पूरा वीडियो भी रिकार्ड किया। कीटनाशक पीने के बाद जहर पूरे शरीर में फैलने से उसकी मौत हो गई।

मां के डांटने के बाद उठाया ये कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक की पहचान 24 साल के धनंजय के तौर पर हुई है। धनंजय की मां ने पैसा न कमाने पर उसे डांट लगाई थी। इसके बाद वह कीटनाशक (Pesticide) की बॉटल खरीदकर लाया और 15 सेकंड का वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें वह कह रहा है कि 'मैं मौत का अनुभव करना चाहता हूं और खद को मारने की कोशिश कर रहा हूं।'

कीटनाशक पीने की घटना की जानकारी जब परिजनों को लगी तो उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस बीच पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक, मृतक अपनी मां को आत्महत्या की धमकी देकर डराना चाहता था और वह मौत के दौरान कैसा महसूस होता है इसे जानना चाहता था। इसके पूर्व भी धनंजय मौत का अनुभव लेने के लिए अपनी बाइक को एक पेड़ से टकरा चुका था हालांकि हल्की चोट लगने के बाद वह बच गया था। धनंजय किराए की ऑटोरिक्शा चलाता था, लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से उसकी कमाई बुरी तरह से प्रभावित हो गई थी।

वहीं दूसरी ओर, ग्रामीणों का भी कहना है कि धनंजय की मानसिक हालत स्थिर नहीं थी। दोस्तों और पड़ोसियों द्वारा कई बार समझाइश और चेतावनी दिए जाने के बावजूद भी वह 'मौत' के नाम पर खतरनाक स्टंट किया करता था।

Posted By: Neeraj Vyas

  • Font Size
  • Close