Nupur Sharma: नूपुर शर्मा पर भड़काऊ टिप्पणी करने वाले अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। इस बीच चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह पुलिस की गिरफ्त में दिख रहा है। हालांकि पुलिस उसे समझाती नजर आती है। कहा, 'तुम कहना नशे में था, ताकि तुम्हारा बचाव हो सके।' बता दें सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपना घर देने का ऐलान किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया था।

अधिकारी पर गिरी गाज

सलमान चिश्ती का अब नया वीडियो सामने आया है। इसके बाद अजमेर पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। वीडियो में पुलिस सलमान को समझाती नजर आ रही है। जिसके बाद प्रशासन एक्शन में आ गया। दरगाह डीएसपी संदीप सारस्वत को लाइन हाजिर कर दिया गया। वीडियो में संदीप ही चिश्ती को समझाते दिखाई दे रहे हैं।

गहलोत की पुलिस बचाने में लगी

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया। कहा कि इस वीडियो में अशोक गहलोत की पुलिस सलमान चिश्ती को नूपुर शर्मा का सिर कलम का वीडियो जारी करने पर यह सिखाती है। उसने नशे की हालत में बयान दिया था, ताकि उसे बचाया जा सके। क्या कांग्रेस के शासन में हिंदू जीवन मायने रखता है। राजस्थान पुलिस उदयपुर को भी टाल सकती थी।

अंजुमन कमेटी ने निंदा की

दरगाह में खादिमों की संस्था अंजुमन कमेटी ने कहा कि हर खादिम की हरकतों की जिम्मेदार अंजुमन कमेटी नहीं है। कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने कहा कि हम सलमान की हरकतों की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि देश सांप्रदायिकता की आग में जल रहा है। उसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को लोगों से शांति की अपील करनी चाहिए।

6वां आरोपी गिरफ्तार, कन्हैया के बेटों को नौकरी

कन्हैयालाल की हत्या मामले में एनआईए के छठवें आरोपी वसीम अली को गिरफ्तार किया है। अदालत ने वसीम को 12 जुलाई तक एनआईए हिरासत में भेज दिया है। वसीम कन्हैया की दुकान के सामने मीट शॉप चलाता था। उसपर हत्यारों की मदद करने का आरोप है। इस बीच राजस्थान सरकार ने कन्हैया के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

Posted By:

  • Font Size
  • Close