कोरोना वायरस का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। मरीजों का इलाज और बीमारी को और लोगों में न फैलने देना, दो बड़ी चुनौतियां हैं। इस बीच, कई स्थानों से मरीजों के बुरे बर्ताव की खबरें आ रही हैं। खासतौर पर तब्लीगी जमात वाले डॉक्टरों और नर्सों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। ऐसे मरीजों का शांत रखने के लिए बिहार के नालंदा में डॉक्टरों ने नया तरीका खोजा है। यहां के विम्स पावापुरी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्धों को हिंदी फिल्मों के पुराने गाने सुनाए जा रहे गाने, ताकि वे खोए न आपा। शेखपुरा से लाए गए 4 मौलवियों के दुर्व्यवहार के बाद विम्स प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

देश के अलग-अलग शहरों में पॉजिटिव निकल रहे तब्लीगी जमात वाले

एक मस्जिद में ठहरे थे 16 लोग: कोरबा से खबर है कि कटघोरा के पुरानी बस्ती स्थित एक मस्जिद में महाराष्ट्र के कामठी से आकर ठहरे तब्लीगी जमात से जुड़े एक 16 साल के किशोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। उसके साथ कुल 16 लोग थे। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ ही इस इलाके को सील करने की करवाई प्रशासन ने शुरू कर दी है। अब कोरबा में कोरोना पॉजिटिव के दो मामले हो गए हैं। किशोर को एम्स रेफर किये जाने की तैयारी प्रशासन कर रही है।

रुपये पर थूक कर गार्ड को थमाने की कोशिश: बिहार के ही बेतिया में दिल्ली निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात से लौटे एक जमाती की करतूत देख अस्पताल कर्मी दंग रह गये। जमाती को संदेह के आधार पर नरकटियागंज अनुमंडल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है। आइसोलेशन वार्ड के बाहर सुरक्षा गार्ड ड्यूटी कर रहे थे। वार्ड में भर्ती जमाती जोर जोर से चिल्ला रहा था। गार्ड उसको मना करने के लिए गया तो जमाती 50 रुपए के नोट पर थूक कर गार्ड को देने लगा। बोला रख लो तुम लोग बहुत मेहनत कर रहे हो। उसकी यह हरकत देख गार्ड ने अस्पताल के अन्य कर्मियों को सूचित किया।

हिमाचल में तब्लीगी जमात से जुड़े अब तक 257 लोगों की पहचान: इन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया गया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की संख्या बढ़कर पंद्रह हो गई है। 15 मामलों में 41 लोगों के खिलाफ दर्ज हुए केस। डीजीपी एस आर मरडी ने की पुष्टि। उन्होंने कुछ लोगों को आगाह किया कि वे कानून को अपने हाथ में ना लें डीजीपी के मुताबिक कुछ लोग डॉक्टरों की सलाह नहीं मान रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags