इस्लामाबाद। पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना द्वारा आतंकी लॉन्च पैड्स तबाह करने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया है। गौरतलब है रविवार सुबह ही भारतीय सेना द्वारा गुलाम कश्मीर (PoK) में स्थित 4 आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया गया। भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करते हुए 4 से 5 पाक सैनिकों को मार भी गिराया है।

भारतीय सैनिकों ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के नीलम वैली इलाके में इतने बम बरसाए कि पाकिस्तान पूरी तरह से बिलबिला उठा। भारतीय सेना ने कश्मीर में आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमले किए। आर्मी ने आतंकी शिविरों को तबाह करने के लिए आर्टिलरी गन (तोप) का भी इस्तेमाल किया था।

रविवार सुबह ही पाकिस्तान की गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और इसके साथ ही एक आम नागरिक की मौत हुई थी। जिसके जवाब में भारत ने पाक के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इसके पहले 16 अक्टूबर को भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन पर विरोध दर्ज कराने के लिए तलब किया था। भारत की ओर से आतंकी कैंपों में कार्रवाई पर पाकिस्तान ने दावा किया था कि संघर्ष विराम उल्लंघन में उसके तीन नागरिक मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए थे।

इससे पहले भी भारत पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर पाक सैनिकों और आतंकियों को सबक सीखा चुका है, लेकिन पाक की नापाक हरकते जारी है।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket