नई दिल्ली। भारतीय सेना के मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। देर रात पाकिस्तान की ओर से बालाकोट के मेंढर सेक्टर में गोलाबारी की गई। भारत की ओर से इसका कड़ा जवाब दिया गया। बता दें कि कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस वजह से वह लगातार सीमा पार से गोलाबारी कर भारत को उकसाने की कोशिश कर रहा है।

काजीपुर में पाक को दिखाना पड़ा था सफेद झंडा

10-11 सितंबर की दरमियानी रात को भारतीय सेना की टुकड़ी ने पाकिस्तान के एक सैनिक गुलाम रसूल को पीओके के काजीपुर सेक्टर में मार गिराया था। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने काजीपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी करते हुए सैनिक का शव उठाने की कोशिश की थी, लेकिन भारत के कड़े जवाब की वजह से पाक नाकाम रहा था, इतना ही नहीं उनका एक सैनिक और मारा गया था।

लगातार दो दिन तक दो सैनिकों के शव उठाने में नाकाम रहने के बाद पाकिस्तान को आखिरकार सफेद झंडा दिखाना पड़ा था जिसके बाद भारत ने अपनी ओर से गोलाबारी रोकी थी और पाक शव उठा सका था। बता दें कि युद्ध के दौरान किसी ओर से सफेद झंडा दिखाय जाना आत्मसमर्पण या युद्ध विराम का संकेत कहलाता है।