नई दिल्ली Pakistani Terrorist Arrested । भारतीय सेना ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे उरी सेक्टर में एक पाक आतंकवादी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार आतंकी पाकिस्तानी पंजाब का रहने वाला है और उसकी पहचान अली बाबर के रूप में हुई है। इस आतंकी के पास से सेना ने 1 एके-47 राइफल, दो ग्रेनेड और एक रेडियो सेट बरामद किया गया है। अली बाबर की उम्र 18 साल है। गौरतलब है कि 26 सितंबर को एक आतंकी भी मारा गया था।

फिर पाकिस्तानी साजिश का पर्दाफाश

पाकिस्तान की ओर से लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। घुसपैठ की इन साजिशों ने एक बार फिर LoC पर पाकिस्तान की साजिश का पर्दाफाश कर दिया है। 19 डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा कि उरी में LOC पर 9 दिनों तक आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया था। 18 सितंबर को आतंकी घुसपैठ की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि 2 आतंकवादी भारतीय सीमा में थे, वहीं 4 आतंकवादी सीमा पार थे। जवाबी कार्रवाई के बाद 4 आतंकी पाकिस्तान की ओर से वापस लौट गए थे।

25 सितंबर को हुआ था एनकाउंटर

25 सितंबर को घुसपैठ की कोशिश के दौरान आतंकियों का एनकाउंटर हुआ था, जिसमें एक आतंकी मारा गया था जबकि दूसरा पकड़ा गया था, गिरफ्तार आतंकी का नाम अली बाबर है। अली बाबर ने स्वीकार किया कि मैं कि वह लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी है और उसे मुजफ्फराबाद में प्रशिक्षित किया गया था। सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा कि उरी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सेना ऐसी घुसपैठ की साजिशों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Posted By: Sandeep Chourey