पंचकूला। साध्वी यौन शोषण मामले में जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुके डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत के पुलिस रिमांड का दूसरा दिन हो चुका है, लेकिन वह जांच में सहयोग नहीं कर रही है। पंचकूला पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने शुक्रवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हनीप्रीत जांच में सहयोग नहीं कर रही और पुलिस को लगातार गुमराह कर रही।

पुलिस कमिश्नर चावला ने कहा कि अगर रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने पूछताछ में सहयोग नहीं किया तो पुलिस रिमांड की अवधि और बढ़ाने के लिए कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी। बठिंडा में रहने की बाबत उसने साफ इन्कार किया है, लेकिन पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार वह वहां कुछ दिन रही है। बठिंडा में जहां हनीप्रीत रह रही थी, वहां से सिम कार्ड की बरामदगी और इंटरनेशनल कॉल्स के बारे में पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस बारे में जानकारी मिली है, जिसकी छानबीन की जा रही है।

बठिंडा में हनीप्रीत को लेकर गई पुलिस टीम को वहां से कुछ और अहम जानकारियां मिली हैं, जिसकी छानबीन की जा रही है। कमिश्नर ने बताया कि डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसां देश में ही है और उसको पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। ये सच है कि हनीप्रीत ने हिंसा के लिए पैसा बांटने की बात कही है। अगर ऐसा है तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

हनीप्रीत की निशानदेही पर मोस्टवांटेड आदित्य इंसां और पवन इंसां के ठिकानों के बारे में पुलिस को जानकारी दी है। उसकी निशानदेही पर पुलिस जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर सकती है। हनीप्रीत ने इनके उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में के ठिकानों की जानकारी दी है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरनवा, हिमाचल प्रदेश के चंबा और चचिया नगरी, राजस्थान के कोटा और पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में उनकी तलाश में छापामारी शुरू कर दी है।

वहीं, हनीप्रीत के साथ गिरफ्तार सुखदीप कौर ने भी पुलिस के समक्ष कई राज उगले हैं। सुखदीप कौर की निशानदेही पर पंजाब के तरनतारन के पास एक गांव से एक फोन की बरामदगी की गई है। इस फोन का इस्तेमाल हनीप्रीत ने किया था। सुखप्रीत ने यह भी खुलासा किया कि दंगे के मोस्टवांटेड महिंदर इंसां को उसने ही शरण दी थी।

उसने महिंदर को राजस्थान के बीकानेर के पास एक ढाणी में छिपा रखा था। पुलिस उसकी तलाश में अब बीकानेर में छापामारी करेगी। इस बीच, पुलिस ने हनीप्रीत के निजी सचिव राकेश कुमार अरोड़ा पर भी देशद्रोह की धाराएं लगाई हैं। अभी तक हनीप्रीत इंसां राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसां, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसां व खरैती लाल पर देशद्रोह का मामला दर्ज था।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना