Parliament Session 2019 : लोकसभा में शुक्रवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान पर हंगामा हुआ, जिसमें उन्होंने कहा है कि 'मेक इन इंडिया' के जगह भारत 'रेप इन इंडिया' हो गया है। मोदी सरकार के राज में भारत रेप कैपिटल हो गया है। इस बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में महिला सांसदों ने हंगामा किया और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से माफी की मांग की। स्मृति ने कहा, महिला को राहुल ने बदनाम किया है। हर भाई और बेटा दुष्कर्मी नहीं होता। इस बीच भाजपा सांसदों ने भी कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ये क्या हो गया है। गांधी खानदान के सदस्य का यह कैसा बयान है? उन्होंने लोकसभा स्पीकर से मांग की कि इस बयान के लिए राहुल (Rahul Gandhi) को सजा मिलना चाहिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंंह ने भी कहा कि राहुल का बयान शर्मिंदा करने वाला है। इसी मुद्दे पर राज्यसभा में भी हंगामा हुआ और कार्रवाई कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ी।

हालांकि राहुल गांधी ने माफी मांगने से इन्कार कर दिया है। उनका कहना है कि भाजपा असम में फैली हिंसा से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

वीडियो में देखिए राहुल गांधी ने क्या कहा था

स्मृति ने कहा - इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह सफाई दे रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है? बता दें, शुक्रवार को संसद के मौजूदा सत्र का आखिरी दिन है। वहीं संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनने वाली एनसीपी से भी सवाल पूछा। जोशी ने सुप्रिया सुले से जवाब मांगा।

वीडियो में देखिए स्मृति ईरानी का पलटवार

राज्यसभा में गूंजा, 'राहुल गांधी माफी मांगो', सभापति बोले - वे लोकसभा के सदस्य हैं

राज्यसभा में भी सदस्यों ने नारे लगाए कि राहुल गांधी माफी मांगो। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, कृपया उस व्यक्ति का नाम न लें, जो इस सदन का सदस्य नहीं है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020