Lockdown के बीच जहां जरूरी चीजों के लिए सरकार ने छूट रखी है वहीं कोशिश की जा रही है कि लोगों को यह सारी जरूरत की चीजें सीधे उनके घर तक पहुंचे। ऐसे में जहां कई सुपर मार्केट चेन्स ने पहल की है वहीं LPG सिलेंडर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए IOC ने Paytm के साथ हाथ मिलाते हुए एक नई सर्विस शुरू की है। इसके बाद Indane गैस यूजर्स को सीधा फायदा होगा। इसके बाद LPG Cylinder के लिए किए जाने वाले पेमेंट भी आसानी से हो सकेंगे।

जानकारी के अनुसार, Paytm ने इंडियन ऑइल कर्पोरेशन IOCL के साथ हाथ मिलाया है और इसके बाद अब पेटीएम यूजर्स देशभर के IOC पेट्रोल पंपों और LPG Cylinders की डिलेवरी के लिए इसका उपोयग कर सकेंगे। Lockdown के बीच अब आप Paytm से LPG सिलेंडर बुक करने के साथ ही बिल पेमेंट भी कर सकेंगे। IOCL के डिलेवरीमैन सिलेंडर की डिलेवरी के समय पेमेंट के लिए अपने साथ पेटीएम ऑल-इन-वन एंड्रॉइड पीओएस डिवाइस (Paytm All-in-One Android POS) और ऑल-इन-वन क्यूआर कोड (All-in-One QR) भी ले जाएंगे जिससे ग्राहकों को सिलेंडर का पेमेंट देने में आसानी होगी।

पेमेंट के लिए Paytm की पीओएस मशीन को इंडेन के डिलेवरी एप के साथ सिंक किया जाएगा और पेमेंट के बाद यह इनवाइस जनरेट करेगी। इसके अलावा कंपनी के रिटेल आउटलेट्स पर भी इसकी मदद से पेमेंट किया जा सकेगा। अब से आपको अगले 21 दिनो या आगे भी सिलेंडर मंगवाना हो तो पेटीएप ऐप पर जाकर Other Services सेक्शन में जाएं और सिलेंडर बुक करने वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपको अपना ग्राहक नंबर, गैस एजेंसी का नाम व अन्य जानकारी देनी होगी और लो बुक हो गया आपका सिलेंडर।

Posted By: Ajay Kumar Barve

fantasy cricket
fantasy cricket