PFI Bandh: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कार्रवाई के खिलाफ पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने शुक्रवार को केरल में बंद का आह्वान किया है। इस दौरान पीएफआई समर्थकों ने कुछ स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़ की। एक स्थान पर दो पुलिसकर्मियों पर हमले की भी सूचना है। पीएफआई का नाम कई देश विरोधी हरकतों में सामने आया है। आरोप लगे हैं कि संगठन आतंकी तैयार करता है। पीएफआई पर बैन की मांग के बीच एनआईए ने गुरुवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। 14 राज्यों में एक साथ छापे मारे गए जहां से 100 से अधिक पीएफआई कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया।

Kerala bandh over NIA raids Latest Updates

केरल हाई कोर्ट ने पीएफआई के बंद पर स्वत: संज्ञान लेते हुए इसके नेताओं से पूछा है कि उन्होंने बिना अनुमति बंद कैसे बुलाया।

फोटो: पीएफआई कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में विरोध प्रदर्शन किया।

Image

Image

Image

Image

एनआईए के छापे को लेकर केरल बंद के दौरान कोल्लम जिले के पल्लीमुक्कू में दो बाइक सवार पीएफआई समर्थकों ने दो पुलिसकर्मियों पर हमला किया। पुलिसकर्मियों को इलाज जारी है। वहीं आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कोच्चिछ अलुवा के निकट कंपनीपाडी में पीएफआई द्वारा आहूत एक दिवसीय बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने केएसआरटीसी की बस में तोड़फोड़ की।

Image

ImageImage

तिरुवनंतपुरम: लोगों ने एक ऑटो-रिक्शा और कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Image

Image

Image

तमिलनाडु: पीएफआई के खिलाफ एनआईए की छापेमारी के कुछ घंटे बाद कोयंबटूर में भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल से भरी बोतल फेंकी गई। वीडियो के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Image

वहीं छापेमारी के बाद एनआईए की जांच जारी है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और छापेमारी के दौरान मिले इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस की जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई बड़े नेताओं पर हमले की साजिस के प्रमाण मिले हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close