नई दिल्‍ली PM Modi Cabinet Meeting । संसद के मानसून सत्र के दौरान चल रहे गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में आज (बुधवार) केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की यह अहम बैठक 1.30 बजे शुरू होगी। ऐसे संभावना जताई जा रही है कि बैठक में संसद में चल रहे गतिरोध पर भी चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि मानसून सत्र 19 जुलाई 2021 को शुरू हुआ था। तब से ही दोनों सदनों की कार्यवाही लगतातार ही बाधित होती रही है और कई मुद्दों पर विपक्षी सांसद संसद में हंगामा कर रहे हैं। इसमें पेगासस जासूसी मामला, किसान आंदोलन, महंगाई जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल है। आज होने वाली कैबिनेट बैठक में सदन में चल रहे गतिरोध को खत्‍म करने पर भी विचार किया जा सकता है।

बिलों को पास कराने की रणनीति बनेगी

कैबिनेट बैठक में सरकार जिन बिलों को सदन के पटल पर रखना चा‍हती है, उनको लेकर भी रणनीति पर विचार विमर्श कर सकती है। साथ ही देश में सामने आ रहे कोरोना के मामलोंं की रोकथाम को लेकर भी इस बैठक में विचार विमर्श किया जाता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी खुद उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात कर चुके हैं जहां पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस लिहाज से भी ये बैठक बेहद खास हो गई है। फिलहाल केरल में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और राज्य में कोरोना के हालात चिंताजनक बने हुए हैं। इस बारे में भी कैबिनेट बैठक में संभवत: कड़ा फैसला लिया जा सकता है।

विपक्ष पर नाराजगी जता चुके हैं प्रधानमंत्री मोदी

इससे पहले संसद में चल रहे विपक्ष के गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नाराजगी जता चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि संसद की कार्यवाही को बाधित करना देशहित में नहीं है। सरकार विपक्ष से लगातार जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने की अपील भी कर चुकी है।

Posted By: Sandeep Chourey