प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार शाम गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और BJP प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ अहम बैठक की। माना जा रहा है पीएम मोदी सभी मंत्रालयों और मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं और हो सकता है कि अगले कुछ दिनों में केन्द्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव या विस्तार किया जाए। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ बैठकें कर पिछले दो साल में उनके द्वारा किए गए कामकाज का लेखा-जोखा ले रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के आवास पर अब तक तीन ऐसी बैठकें हो चुकी हैं, और ये सभी बैठकें पांच घंटे से ज्यादा समय तक चलीं।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 7 मंत्रालयों के साथ अपने आवास पर पांच घंटे से अधिक समय तक बैठक की थी और कोविड संकट के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों का आकलन किया। उन्होंने जिन केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, उनमें धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और हरदीप पुरी शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक अभी तक कृषि, ग्रामीण विकास, पशुपालन और मत्स्य, जनजातीय मामलों, शहरी विकास, संस्कृति, सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन, नागरिक उड्डयन, रेलवे, खाद्य और उपभोक्ता मामले, जल शक्ति, पेट्रोलियम, इस्पात और पर्यावरण मंत्रालयों के मंत्रियों और राज्यमंत्रियों को बैठक के लिए बुलाया गया था। माना जा रहा है कि इस प्रकार की बैठकें अभी अगले कुछ और दिनों तक चलेंगी.

इन ताबड़तोड़ चली बैठकों की वजह से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि अगले कुछ दिनों में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है। जल्द ही एक बड़ी सामाजिक योजना की घोषणा की भी चर्चा है, क्योंकि पार्टी अगले साल उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनावों की तैयारी पर भी नजर रखे हुए है।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags