Saryu Canal National Project Update। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नाहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करने के बाद रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने योगी सरकार के कामकाज के जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें माफिया को संरक्षण देना, बाहुबलियों को बढ़ावा देना और जमीनों पर अवैध कब्जा करवाती थीं लेकिन आज योगी की सरकार माफिया की सफाई में जुटी है, गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी सभी को सशक्त करने में जुटी है। आइए जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के प्रमुख बातें -

भाषण के शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज देश के उन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर में निधन हो गया था। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारतप्रेमी, हर राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के सपूत देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं। देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो। कुछ लोगों की प्राथमिकता फीता काटना है।

बलरामपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो। कुछ लोगों की प्राथमिकता फीता काटना है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से करीब 50 साल पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है। जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो इसकी लागत 100 करोड़ से भी कम थी,आज ये लगभग 10,000 करोड़ खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है।

Koo App

सिद्ध शक्तिपीठ मां पाटेश्वरी की धरती बलरामपुर में मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 9,800 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं से किसान भाइयों को लाभ मिलेगा और प्रदेश खुशहाली व तरक्की के रास्ते पर आएगा।

- Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 11 Dec 2021

Posted By: Sandeep Chourey