PM Modi in Himachal: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के छोटी काशी (मंडी) के ऐतिहासिक पड्डल मैदान से विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार सुबह 10ः30 बजे वायुसेना के हेलीकाप्टर से कांगणी हेलीपोर्ट पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर स्वागत करेंगे। हेलीपोर्ट से पड्डल मैदान में बने मंच तक मोदी वाहन से आएंगे। इस दौरान मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

मोदी पड्डल मैदान में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। इसमें एक लाख से अधिक कार्यकर्ताओं के आने का दावा किया जा रहा है। मोदी इस रैली से युवाओं को साधने का काम करेंगे। वह प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उनमें जोश भरेंगे। भाजयुमो प्रधानमंत्री को स्मृतिचिह्न के रूप में वाद्ययंत्र रणसिघा, ताम्रपत्र पर उकेरी नाटी का चित्र व चंबा थाल भेंट करेगा।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर छोटी काशी अभेद्य किले में बदल गई है। एसपीजी, आइबी, अर्धसैनिक बल व पुलिस के करीब 2000 जवान व 150 अधिकारी सुरक्षा व यातायात व्यवस्था संभालेंगे। प्रधानमंत्री का सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। हेलीपोर्ट में स्वागत करने व मंच पर बैठने वाले सभी नेताओं की कोविड जांच की गई है। वर्ष 2014 के बाद मोदी यहां पांचवीं बार रैली को संबोधित करेंगे। पड्डल में शनिवार सुबह सात बजे से 40 द्वारों से प्रवेश शुरू होगा।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close