PM Modi in Kutch: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कच्‍छ में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्‍होंने कहा कि कच्छ के सभी भाई-बहनों को मेरा राम-राम। हमारे कच्छ ने 2002 में तय किया, मोदी के नेतृत्व में चलने का और मोदी ने तय किया, यह कच्छ पहले से कहीं ज्यादा शान, शान और शान से खड़ा हो गया है। मकरंददा ने 400 वर्ष पहले लिखा था, सिंधु, नर्मदा और सरस्वती का संगम कच्छ की धरती पर होगा, मकरंददा की बात आज पक्की हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर की भागीदारी को लेकर सोमवार को फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि विपक्षी पार्टी को गुजरात के लोगों का विश्वास वापस जीतने के लिए अपनी ""फूट डालो और राज करो"" की रणनीति छोड़नी चाहिए। उसे जातिवाद, सांप्रदायिकता, वोट बैंक की राजनीति से दूर रहना होगा। मोदी ने कच्छ, जामनगर, भावनगर और राजकोट में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियां की।

विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा डिवाइड एंड रूल की है। गुजरात के अलग राज्य बनने से पहले इसने (कांग्रेस) गुजरातियों और मराठी लोगों को आपस में लड़ाया। बाद में कांग्रेस ने अलग-अलग जातियों के लोगों को और समुदायों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के लिए भड़काया। कांग्रेस के ऐसे पापों के कारण गुजरात को बहुत नुकसान हुआ।

पीएम ने कहा कि गुजरात के स्मार्ट लोगों ने कांग्रेस की इस रणनीति को समझा और ऐसी विभाजनकारी ताकतों को चलता करने के लिए एक साथ आए। कांग्रेस इसलिए हार रही है क्योंकि गुजरात के लोगों ने एकता दिखाई है। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग उन लोगों की मदद करने के लिए कतई तैयार नहीं हैं जो भारत को तोड़ने की इच्छा रखने वाले तत्वों का समर्थन करते हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close