Mann ki Baat Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात को संबोधित किया। यह मन की बात का 95 वां संस्करण रहा। पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत में कहा कि मन की बात कार्यक्रम अपने 100वें संस्करण की ओर बढ़ रहा है। देशों के लोगों से इस तरह बात करना, उनके विचार जानना मेरे लिए आध्यात्म से कम नहीं है। पीएम ने आगे कहा, G-20 की अध्यक्षता, हमारे लिए एक बड़ा अवसर है। हमें इस मौके का पूरा उपयोग करते हुए Global Good, विश्व कल्याण पर focus करना है।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

आप कल्पना कर सकते हैं जो बच्चे कभी हाथ से कागज का हवाई जहाज बनाकर उड़ाया करते थे, उन्हें अब हवाई जहाज बनाने का मौका मिल रहा है। स्पेस को निजी क्षेत्र के लिए खोले जाने के बाद, युवाओं के सपने साकार हो रहे हैं और रॉकेट बना रहे ये युवा मानो कह रहे हों- Sky is not the limit...

Image

Image

Image

Image

Image

Image

Image

Image

बीते आठ वर्षों में भारत से संगीत वाद्य यंत्रों का निर्यात साढ़े तीन गुना बढ़ गया है जबकि Electrical Musical Instruments का निर्यात 60 प्रतिशत बढ़ा है।

Image

Image

ImageImage

यह शो ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क के साथ-साथ आकाशवाणी समाचार वेबसाइट और न्यूजऑनएयर मोबाइल ऐप पर प्रसारित किया जाता है। इसका सीधा प्रसारण सूचना और प्रसारण मंत्रालय, आकाशवाणी समाचार, डीडी समाचार, पीएमओ और यूट्यूब चैनल पर भी होता है। हिंदी प्रसारण के बाद आकाशवाणी क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम प्रसारित करेगा। कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के लिए लोगों को विचार और सुझाव साझा करने के लिए ट्वीट किया था।

Image

Image

Image

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close