PM Modi On Gujarat Visit LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनी गुजरात दौरे पर गुरुवार को सूरत पहुंचे। यहां हजारों लोगों की मौजूदगी में रोड शो में हिस्सा लिया। पीएम मोदी यहां करोड़ों रुपए से बने प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। सूरत में पीएम मोदी ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। वहीं सिविल हॉस्पिटल और साइंस सिटी का लोकार्पण भी करेंगे। प्रधानमंत्री दो दिनी दौरे में सूरत के अलावा भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी जाएंगे। इस दौरान कुल मिलाकर 29,000 करोड़ रुपए की सौगात जनता को देंगे। इसे प्रधानमंत्री का गुजरात की जनता को नवरात्रि गिफ्ट बताया जा रहा है। देखिए लाइव अपडेट्स

सूरत की जनसभा में पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने कहा, सूरत शहर लोगों की एकजुटता औऱ जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण है। हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि Public Private Partnership की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है। 4-P यानि People, Public, Private Partnership. यही मॉडल सूरत को विशेष बनाता है।

पीएम ने आगे कहा, आज सूरत के सभी लोगों ने ऐसा कर के दिखा दिया है। मुझे खुशी है कि आज दुनिया के सबसे तेजी से विकसित होते शहर में सूरत का नाम है। सूरत के लोग वो दौर कभी भूल नहीं सकते, जब महामारियों को लेकर, बाढ़ की परेशानियों को लेकर यहां अपप्रचार को हवा दी जाती थी। यहां के व्यापारियों से मैंने एक बात कही थी कि अगर सूरत शहर की ब्रांडिंग को गई तो हर सेक्टर, हर कंपनी की ब्रांडिंग अपने आप हो जाएगी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तो घर बनाने में भी तेजी आई है और सूरत के गरीबों, मिडिल क्लास को दूसरी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं।

आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अभी तक लगभग 4 करोड़ गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है। सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। 'ड्रीम सिटी' प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत, विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होने वाला है।

फोटो: सूरत में पीएम मोदी ने रोड़ शो में हिस्सा लिया। इस दौरान भारी संख्या में लोग सड़क के दोनों तरफ खड़े नजर आए। लोग पीएम मोदी की एक झलक देखना चाहते थे। पीएम मोदी सूरत में 3,400 करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को समर्पित करेंगे।

फोटो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही कुछ प्रोजेक्ट का लोकार्पण भी किया।

Image

Image

Image

Image

Image

Image

Image

Image


फोटो: सूरत एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत

Image

Image

ImageImage

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close