PM Modi Roadshow Ahmedabad: गुजरात में पहले दौर के मतदान के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया। इस दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्‍या में नागरिक उमड़े। इस दौरान एक एंबुलेंस के लिए भी उन्‍होंने अपना काफिला रोककर उसे जाने का रास्‍ता दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद में खुली कार में ग्रांड रोड शो किया। लाखों की संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए सडकों पर उतरे। अब तक के सबसे बडे 49 किमी लंबे रोड शो की घोषणा भाजपा ने चंद घंटों पहले ही की थी इसके बावजूद अहमदाबाद के सडकों पर महिला, पुरुष, युवा व बच्चों का भारी जनसैलाब उमडा जो देर शाम तक जमा रहा।

भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता के दिन ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश में रोड शो का रिकार्ड तोडते हुए अहमदाबाद की 13 व गांधीनगर दक्षिण विधानसभा सीट वाले इलाकों में ग्रांड रोड शो किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रोड शो के दौरान एकात्म मानववाद के प्रणेता एवं जनसंघ संस्थापक पंडित दीनदयाल, लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। गुरुवार शाम को यह रोड शो नरोडा गाम क्षैत्र से शुरु हुआ जो नरोडा पाटिया, हीरावाडी, बापूनगर, खोडियार नगर, खोखरा सर्कल, चंद्रनगर, जीवराज पार्क, शिवरंजनी चार रास्ता, हेल्मेट चार रास्ता, एईसी चार रास्ता, प्रभात चौक, पाटीदार चौक, अखबार नगर सर्कल, व्यासवाडी, साबरमती, विसत होते हुए चांदखेडा पहुंचा। रोड शो के दौरान अहमदाबाद के हवाई क्षैत्र को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने पूरे मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

गुजरात पुलिस ने चप्पे चप्पे पर सुरक्षा पॉइंट बनाकर क्राउड मैनेजमेंट किया। प्रधानमंत्री की कार के साथ साथ एसपीजी के अधिकारी दौडते नजर आए उधर गुजरात पुलिस के जवान सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़ को नियंत्रित करते रहे। सुरक्षा अधिकारियों को इस रोड शो के दौरान भारी मशक्कत करनी पड़ी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close