PM Modi with NCC Cadets: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीसी कैडेटों, एनएसएस स्वयंसेवकों, जनजातीय अतिथियों और झांकी कलाकारों के साथ बातचीत की। इस दौरान पीएम ने उपस्थित युवाओं को भरोसा दिलाया कि वे विकसित भारत के सबसे बड़े लाभार्थी बनने जा रहे हैं। आज देश में युवाओं के जितने नए अवसर हैं, वो अभूतपूर्व हैं। हमारी विरासत को भविष्य के लिए सहेजने और संवारने की ज़िम्मेदारी युवाओं की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं को ये सलाह भी दी कि अपनी उर्जा को देश के निर्माण में लगाना ही देश के हित में है क्योंकि हमारे युवा ही देश की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

देखिये इस दौरान हुई सांस्कृतिक प्रस्तुति की झलकियां -

युवाओं से मिलती है सीख

पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीते कुछ हफ्तों में मुझे युवाओं से मिलने का मौका मिला। युवाओं से संवाद दो कारणों से मेरे लिए महत्वपूर्ण होता है। एक तो इसलिए कि युवाओं में ऊर्जा होती है, ताजगी होती है, जुनून होता है और नयापन होता है। युवाओं के माध्यम से सारी सकारात्मकता मुझे लगातार प्रेरित करती रहती है। दूसरा युवा देश की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। विकसित भारत के सबसे बड़े लाभार्थी भी युवा हैं। देश के निर्माण की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भी युवाओं के कंधे पर है।

दायित्व निभाने को तैयार युवा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की युवा पीढ़ी देश की जिम्मेदारियों के लिए तैयार हैं और अपना दायित्व निभाने के लिए तत्पर हैं। NCC और NSS ऐसे संगठन हैं जो युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय लक्ष्यों और सरोकारों से जोड़ते हैं। कोरोना काल में NCC और NSS के वॉलंटियर्स ने देश के सामर्थ्य को बढ़ाया है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close