कोरोना महामारी को देशभर में फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा 21 दिन का Lockdown घोषित किया गया है। कोरोना संक्रमण का फिलहाल कोई इलाज नहीं है ऐसे में इससे सिर्फ Social Distancing बना कर ही बचा जा सकता है। यही वजह है कि सरकार जनता से Social Distancing बनाने की लगातार अपील कर रही है। लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है, बावजूद इसके देश के कई राज्यों में खुलेआम लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है। हालिया मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा का है यहां पुलिस ने घर की छत पर इकट्ठा होकर नमाज पढ़ने वाले 11 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिले में धारा 144 लागू है, सभी जगह इकट्ठा होने पर रोक है बावजूद इसके इन लोगों द्वारा भीड़ जमा कर नमाज पढ़ी गई। कानून का उल्लंघन करने पर यह कार्रवाई की गई है।

लखनऊ में भी हुआ धार्मिक कार्यक्रम

लॉक डाउन को लेकर योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाया हुआ है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फिलहाल यही एक उपाय है, बावजूद इसके एक तबका यह बात समझने को तैयार नजर नहीं आ रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी लॉकडाउन के दौरान एक धार्मिक आयोजन का मामला सामने आया। पुलिस की चेतावनी के बावजूद घर में 25 से ज्यादा लोगों को जमा कर यह आयोजन किया गया। इस पर पुलिस ने आयोजनकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

देश में 1800 से ज्यादा संक्रमित, 43 मौतें

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ने लगी है। दिल्ली मरकज का मामला सामने आने के बाद मरीज एकाएक बढ़ गए हैं। अब तक 1843 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं इस जानलेवा वायरस ने अब तक 43 लोगों की जान ले ली है। सरकार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए फिलहाल लगातार कोशिश कर रहे हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस