राजस्थान के श्रीगंगानगर में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बहू पर देवर के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला गया। जब महिला ने इन्कार किया तो गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई। महिला प्रेग्नेंट थी। उसका पति एक अन्य केस में दो दिन से जेल में था, तभी यह घटनाक्रम हुआ। पूरे मामले में सास को भी आरोपी बनाया गया है। देवर के साथ ही सास को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की के पिता की शिकायत पर कार्रवाई हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, थाने में 11 बजे सूचना मिली कि स्थानीय रविदास नगर में एक महिला की गोलीमारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

मृतका का नाम पल्लवी छापड़ा है, जिसकी शादी पिछले साल मार्च में अंशुल छाबड़ा से हुई थी। अंशुल एक अन्य केस में दो दिन से जेल में है। पल्लवी के पिता हेमराज मिधा ने पहले वार्ड नंबर 26 के अनुपगढ़ थाने में शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन महिला से जुड़ा अपराध होने के कारण केस नजदीकी महिला थाने में ट्रांसफर कर दिया गया। जब पुलिस मौके पर पहुंंची, तब तक लड़की के पिता व अन्य परिजन पीड़िता को नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम हुआ।

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि सास बहू पर दबाव बना रही थी कि वह उसके छोटे बेटे के साथ शारीरिक संबंध बनाए। शादी के ठीक बाद ही यह शुरू हो गया था। दरअसल, शादी के बाद ठीक बाद परिवार के मुखिया का निधन हो गया था। सास और अन्य परिजन ने इसके लिए नई बहू को जिम्मेदार ठहराया और परेशान करना शुरू कर दिया। इसके बाद परिवार ने दहेज की मांग शुरू कर दी और बहू को शारीरिक यातनाएं देने लगे। पांच माह की गर्भवति होने के बाद भी उसे परेशान किया जाता रहा।

मृतका के पिता ने पुलिस को यह भी बताया कि इस मर्डर की साजिश पहले ही रच ली गई थी, जिसमें आरोपी परिवार का एक पड़ोसी भी शामिल है। वारदात से पहले वाली रात मृतका ने परिवार को फोन कह रहा था कि उसे बंधक बनाकर यातनाएं दी जा रही हैं और सुबह उसके मरने की खबर आ गई।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags