प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 22 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम से बातचीत करेंगे। वह जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया लेंगे। यह जानकारी पीएमओ ने दी है।

इससे पहले दिन में, प्रधानमंत्री ने तीन पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय को उनके 50वें स्थापना दिवस पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे में सुधार ने राज्यों को तेजी से विकास के लिए अच्छी तरह से कनेक्टिविटी हब में बदल दिया है। तीन राज्यों को अलग-अलग वीडियो संदेशों में, पीएम ने उन्हें अवसरों की भूमि और व्यापार संपर्क के लिए एक केंद्र के रूप में वर्णित किया।

साथ ही कनेक्टिविटी और विकास के सामान्य विषय पर जोर दिया। वीडियो संदेश में प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार मणिपुर को देश की खेल महाशक्ति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। पूर्वोत्तर को अपनी एक्ट ईस्ट नीति का केंद्र बनाने की दृष्टि में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

दूसरी तरफ, जम्मू कश्मीर में विकास में पारदर्शिता लाने की मुहिम के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से शनिवार को आनलाइन प्रदेश के बीस जिलाें के लिए जिला गुड गर्वनेंस इंडेक्स जारी करेंगे। जम्मू कश्मीर जिला गुड गर्वनेंस इंडेक्स प्रभावी बनाने वाला देश का पहला प्रदेश होगा।

जिला गुड गर्वनेंस को प्रभावी बनाने के लिए शनिवार सुबह जम्मू के कन्वेशन सेंटर में होने वाले सम्मेलन में प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा हिस्सा लेंगे।

Posted By: Navodit Saktawat