जोधपुर, 27 सितंबर।राजस्थान के जोधपुर संभाग के जालोर में एक शिक्षक द्वारा 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है। जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक के घर का घेराव कर लिया और पुलिस को बुलाकर शिक्षक को गिरफ्तार करवाया गया। पुलिस ने पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। प्रारंभिक पड़ताल में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी शिक्षक बाड़मेर में जाति बदलकर पढ़ा रहा था। जिसके बाद अब पुलिस अनुसंधान में कई अन्य पहलुओं की भी पड़ताल कर रही है। घटना जालौर के बागोड़ा थाना क्षेत्र से जुड़ी है।

बागोड़ा थानाप्रभारी छतर सिंह देवड़ा ने बताया कि प्राइवेट स्कूल की एक नाबालिग छात्रा ने रिपोर्ट दी, जिसमें पीड़िता ने बताया कि उसके स्कूल के टीचर ओमप्रकाश मेघवाल ने नोट बुक लेने के बहाने उसे अपने घर पर बुलाया, जहां वह उसके साथ जबरदस्ती करने लगा और कमरे में ले जाकर उसके साथ रेप किया। जानकारी मिलने पर ग्रामीण वहां पहुंचे और आरोपी शिक्षक को उसी के घर में घेर लिया। जिसके बाद मौके पर पुलिस को बुलाया गया और शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस पड़ताल में यह बात भी सामने आई है कि आरोपी शिक्षक यहां अपनी जाति बदल कर रह रहा था। मूल रूप से चूरु का रहने वाला ओमप्रकाश मेघवाल 6 महीने पहले ही यहां नौकरी करने लगा है और खुद को विश्नोई जाति का व्यक्ति बताता था। विश्नोई बता कर ही उसने यहां मकान किराए ले रखा था। घटना के सामने आने के बाद पुलिस अब आरोपी टीचर ओमप्रकाश मेघवाल के हिस्ट्री भी खंगालने में जुटी है।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close