Prophet Muhammad Remark Row: पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ निष्कासित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा खबर यह है कि अब बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने इस मुद्दे पर अपनी टिप्पणी की है। Naseeruddin Shah ने एक टीवी चैनल से चर्चा में कहा कि यह एक जहर है, जिसे फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे आना चाहिए। Naseeruddin Shah ने यह भी कहा, 'इस मामले ने अपना 'मुंह खोलने' और निंदा करने में सरकार ने करीब एक सप्‍ताह का वक्‍त लगा दिया। नूपुर शर्मा 'फ्रिंज एलिमेंट' (अराजक तत्‍व) नहीं, बीजेपी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता थीं।'

वहीं Naseeruddin Shah ने भरोसा जताया कि एक दिन लोगों में अच्छी समझ कायम होगी और मुसलमानों के खिलाफ 'घृणा की लहर' नष्ट हो जाएगी।

ईरान को भारत का आश्वासन, पैगंबर पर टिप्पणी के मामले में उठाएंगे सख्त कदम

इस बीच, भारत पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक शब्द बोलने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेगा, जो दूसरों के लिए एक सबक होगी। ईरान का दावा है कि भारतीय अधिकारियों ने उसके विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुलाहियन को यह आश्वासन दिया है। आमिर अब्दुलाहियन भारत के दौरे पर हैं और बुधवार को उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल के साथ बैठक में द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े हर मुद्दे पर चर्चा की. देर शाम ईरान के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत और ईरान के बीच कोविड के बाद की दुनिया में और संपर्क होना चाहिए। मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति से जल्द मुलाकात की भी उम्मीद जताई है।

ईरान के विदेश मंत्री के साथ बैठक को लेकर जयशंकर ने कहा कि हमने व्यापार, कनेक्टिविटी, स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों पर चर्चा की. अफगानिस्तान, यूक्रेन समेत अन्य सभी मुद्दों पर चर्चा हुई है। दोनों देशों के बीच नागरिक और वाणिज्यिक मामलों पर कानूनी सहयोग पर एक संधि पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं।

Posted By:

  • Font Size
  • Close