अवंतीपोरा। जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा के गोरीपोरा इलाके में आतंकी हमला हुआ है। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आज शाम हुए बड़े आतंकी हमले के बाद घटनास्‍थल पर बर्बादी का मंज़र है।

पीटीआई के मुताबिक इस हमले में 40 सीआरपीएस जवान शहीद हो गए हैं। हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं।

बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ पर हमला जम्मू हाइवे पर किया गया है। अब तक सामने आ रही जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बताया जा रहा है कि हाईवे पर खड़ी कार में IED प्लांट की गई थी। IED ब्लास्ट के बाद सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया।

घटना इस लिहाज से भी ज्यादा गंभीर है कि जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त 2500 जवानों का काफिला निकल रहा था। डीजी सीआरपीएस के अनुसार काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। सूत्रों के अनुसार रिमोट के जरिये IED ब्लास्ट किया गया था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आतंकियों ने गाड़ी से बस पर हमला किया था। बस में 39 सीआरपीएफ जवान सवार थे। जो कार बस से टकराई थी उसमें 200 किलो विस्फोटक होने की जानकारी सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि हमला दोपहर में साढे तीन बजे के आसपास किया गया है। जैश-ए-मोहम्मद ने इसे फिदायीन हमला बताया है। ब्लास्ट के बाद आतंकियों द्वारा फायरिंग भी की गई थी। 2004 के बाद फिदायीन हमला किया गया है।

गौरतलब है कि उरी में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकी हमलों पर लगाम लगाई गई थी। हालांकि एक बार फिर आतंकियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। गुरुवार को हुए इस बड़े आतंकी हमले में कई जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं।