Punjab Capt Amarinder Singh: कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाराजगी भरी बयान पर पहली प्रतिक्रिया दी है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेता ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। कई बार परिवार के बुजुर्ग सदस्य गुस्सा हो जाते हैं और गुस्से में कुछ कह जाते हैं। इसलिए पार्टी को लगता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने बयान पर पुनर्विचार करेंगे। वैसे भी राजनीति में ईर्ष्या, द्वेष और बदले की भावना का कोई स्थान नहीं है। इससे पहले बुधवार को जारी बयान में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने अब बागी तेवर दिखाए थे। Capt Amarinder Singh ने कहा था कि वे नवजोत सिंह सिद्धू के मुख्यमंत्री बनने के खिलाफ डटकर मुकाबला करेंगे और 2022 के विधानसभा चुनावों में सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। बकौल कैप्टन, वह ऐसे खतरनाक व्यक्ति से देश को बचाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं।उन्होंने कहा, यदि सिद्धू सुपर सीएम के रूप में बर्ताव करते हैं, तो पार्टी नहीं चल पाएगी। यदि ड्रामा मास्टर सिद्धू की मनमर्जी चली तो अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए दोहरे अंकों को छूना भी बड़ी बात होगी।

सोनिया, राहुल, प्रियंका पर भी साधा था निशाना

Capt Amarinder Singh के मुताबिक, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा उनके बच्चों के समान हैं, लेकिन पंजाब के मामले में जिस तरह से उनका बर्ताव रहा, वह उनकी अनुभवहिनता दिखाता है। बकौल कैप्टन अमरिंदर सिंह, मैंने सोनिया गांधी से कहा था कि मेरे नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़े और एक बार फिर जीत दर्ज करे, इसके बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा और पार्टी किसी को भी मुख्यमंत्री बना दे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए मैं लड़ूंगा। पार्टी आलाकमान ने मुझे विश्वास में लिए बगैर विधायक दल की बैठक बुलाई। यह मेरे लिए अपमानित करने वाला है।

कैप्टन ने कहा, मैं विधायकों को गोवा या किसी जगह की फ्लाइट में नहीं ले जाता। मैं ऐसे काम नहीं करता हूं। मैं नौटंकी नहीं करता और गांधी भाई-बहन (राहुल-प्रियंका) जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है। प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं, मैं आहत हूं।

Posted By: Arvind Dubey